बाघमुंडी (एएनआई)। तृणमूल कांग्रेस की अगुवाई वाली पश्चिम बंगाल सरकार पर एक ताजा हमले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को ममता बनर्जी पर 115 घोटाले करने का आरोप लगाया है। अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले के बागमुंडी क्षेत्र में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ममता दीदी ने आप को फ्लोराइडेटेड पानी दिया है। एक बार जब आप दीदी को यहां से हटा देते हैं, तो भाजपा सरकार 10,000 करोड़ रुपये खर्च कर नए सिरे से आपके लिए पानी पीने के लिए लाएगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए, केंद्रीय मंत्री ने कहा कम्युनिस्टों ने यहां उद्योगों को स्थापित नहीं होने दिया, फिर दीदी ने उद्योगों को भी दूर कर दिया। चाहे वह टीएमसी हो या वामपंथी, वे रोजगार नहीं दे सकते। यदि आप रोजगार चाहते हैं, तो एनडीए सरकार को वोट दीजिए।

किसानों के बैंक खातों में सीधे 18,000 रुपये भेजेगी सरकार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री राज्य के विकास के लिए 115 योजनाएं लाएं है जिन्हें राज्य में लागू नहीं किया गया, जबकि ममता बनर्जी ने अपने कार्यकाल में 115 घोटाले किए। उन्होंने कहा, भाजपा सरकार, अगर सत्ता में आती है तो राज्य में किसानों के बैंक खातों में सीधे 18,000 रुपये हस्तांतरित करेगी। शाह ने रैली के दौरान आदिवासी लोगों के विकास के लिए काम करने का भी वादा किया। उन्होंने कहा, हमने आदिवासियों के लिए एक बोर्ड और दूसरा विकासात्मक बोर्ड शुरू करने का फैसला किया है। केंद्र सरकार ने इस क्षेत्र को रेलवे से जोड़ने के लिए काम भी शुरू कर दिया है।

महिलाओं के लिए 33 फीसदी नौकरियों को आरक्षित करने का फैसला

अमित शाह ने कहा हमने सार्वजनिक क्षेत्र की महिलाओं के लिए 33 फीसदी नौकरियों को आरक्षित करने का फैसला किया है। हम हर ब्लॉक में एकलव्य मॉडल स्कूल भी बनाएंगे। पश्चिम बंगाल राज्य में सभी महिलाओं के लिए सार्वजनिक परिवहन मुफ्त होगा। गृह मंत्री ने ममता की तुलना डेंगू और मलेरिया से की, “दीदी डेंगू और मलेरिया से ग्रस्त मित्र की तरह हैं। यदि आप डेंगू और मलेरिया से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आपको भाजपा को वोट देना चाहिए। 294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव 27 मार्च से शुरू होने वाले हैं। ये विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होंगे। वहीं मतों की गिनती 2 मई को होगी।