अमृतसर (एएनआई)। 2022 पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एक बड़ा ऐलान किया है। सीएम केजरीवाल ने यहां संवाददाताओं से कहा कि “पंजाब के लिए आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार सिख समुदाय से होंगे। यह सिख समुदाय का अधिकार है। मुख्यमंत्री के चेहरे पर बाद में चर्चा की जाएगी लेकिन वह जो भी होगा, पंजाब को उस व्यक्ति पर गर्व होगा। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब में आप को बढ़ावा देने के लिए पूर्व आईपीएस अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह सोमवार को अमृतसर में केजरीवाल की मौजूदगी में संगठन में शामिल हुए।

सीएम केजरीवाल बोले कुंवर विजय प्रताप राजनेता नहीं

पूर्व आईपीएस अधिकारी के शामिल होने के बाद केजरीवाल ने कहा कुंवर विजय प्रताप राजनेता नहीं हैं। उन्हें ‘आम आदमी का पुलिसवाला’ कहा जाता था। हम सभी यहां देश की सेवा करने के लिए हैं। इसी भावना के साथ वह आज पार्टी में शामिल हुए हैं। सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा कि “मैं पंजाब के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि आप सुनिश्चित करेगी कि बरगाड़ी बेअदबी मामले के दोषियों को सजा मिले और उन्हें न्याय मिले। पूर्व आईपीएस अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह पंजाब में 2015 कोटकपुरा पुलिस फायरिंग की घटना की जांच कर रही एसआईटी का हिस्सा थे।

आप ने पंजाब विधानसभा में 20 सीटें जीती थीं

2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 77 सीटें जीतकर राज्य में पूर्ण बहुमत हासिल किया और 10 साल बाद शिअद-भाजपा सरकार को बाहर कर दिया। आम आदमी पार्टी 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में 20 सीटें जीतकर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। शिरोमणि अकाली दल (SAD) केवल 15 सीटें जीतने में सफल रहा, जबकि भाजपा को 3 सीटें मिलीं।