हैदराबाद (एएनआई)। सीमित संख्या में यह वैक्सीन यहां लांच की जा रही है तथा आज से वैक्सीन की पहली डोज लगनी शुरू हो जाएगी। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि आने वाले महीनों में अगली खेप आने की उम्मीद है। वैक्सीन की आपूर्ति स्पूतनिक V आयात करने वाली तथा टीका उत्पादन की भारतीय साझेदार करेगी।

छह साझीदारों के साथ टीका उत्पादन

आयात की गई एक वैक्सीन के डोज की कीमत 948 रुपये होगी। इस कीमत के अलावा 5 प्रतिशत जीएसटी भी लगेगी। बताया जा रहा है कि एक बार स्थानीय स्तर से आपूर्ति शुरू होने पर वैक्सीन की कीमत में कमी आने की उम्मीद है। समय पर आपूर्ति के लिए कंपनी अपने छह मैन्यूफैक्चरिंग साझीदारों के साथ मिलकर वैक्सीन के निर्माण पर काम कर रही है।

राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान को सफल बनाने का प्रयास

डाॅ. रेड्डीज ने कहा कि नेशनल टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में स्पूतनिक V वैक्सीन के योगदान के लिए वह सरकार तथा निजी सेक्टर के साथ मिलकर काम कर करेगी। कोविड-19 महामारी से लड़ने में कंपनी ने अपनी प्रतिबद्धता जताई है तथा कहा है कि वह हर आयाम पर काम करेगी तथा मदद लेने की कोशिश करेगी।

नागरिकों की स्वास्थ्य एवं सुरक्षा हमारी बड़ी प्राथमिकता

कंपनी के कोचेयरमैन तथा मैनेजिंग डाइरेक्टर जीवी प्रसाद ने कहा, ‘भारत में तेजी से मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में कोविड-19 से लड़ने के लिए एकमात्र हथियार वैक्सीन ही है। भारतीयों के स्वास्थ्य तथा सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। भारत में टीकाकरण अभियान में जितना हो सके हम टीके का उत्पादन करके योगदान देंगे।’