Mahatma Gandhi Jayanti 2021: पीएम मोदी ने राजघाट पर गांधी जी को किया याद, राहुल गांधी ने भी दी श्रद्धांजलि
Mahatma Gandhi Jayanti 2021: पीएम मोदी ने राजघाट पर गांधी जी को किया याद, राहुल गांधी ने भी दी श्रद्धांजलि

यह भी पढ़ें

नई दिल्ली (एएनआई)। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से लगाए जा रहे प्रतिबंधों के कारण प्रवासियों ने अपने गृहनगर में लौटना शुरू कर दिया है। इस संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से कहा कि वह प्रवासियों की आर्थिक मदद करें। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि प्रवासी एक बार फिर पलायन कर रहे हैं। ऐसे में केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है कि उनके बैंक खातों में रुपय डाले लेकिन कोरोना फैलाने के लिए जनता को दोष देने वाली सरकार क्या ऐसा जन सहायक कदम उठाएगी?

PM मोदी भारतीयों के संबंधों को आपस में ब्रेक कर रहे हैं  : राहुल गांधी
PM मोदी भारतीयों के संबंधों को आपस में ब्रेक कर रहे हैं : राहुल गांधी

यह भी पढ़ें

प्रवासियों ने घर लाैटना शुरू कर दिया
दिल्ली में बिगड़ती काेविड-19 की स्थिति को देखते हुए सोमवार की रात से छह दिन का लाॅकडाउन लगाया गया है। इसके बाद से वहां से प्रवासियों ने घर लाैटना शुरू कर दिया है। सोमवार शाम को आनंद विहार बस टर्मिनल पर सैकड़ों प्रवासी कामगार अपने मूल स्थानों के लिए बसों में सवार हो गए। राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में भारी यातायात की भीड़ देखी गई, जिसमें यात्री अपने घरों तक पहुंचने का प्रयास कर रहे थे। प्रवासियों को सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन रखने के लिए बस स्टॉप पर घंटों इंतजार करना पड़ा।

प्रवासी इस बार कोई रिस्क नहीं लेना चाहते
दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान और तमिलनाडु सहित देश के कई हिस्सों ने कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन और अन्य प्रतिबंध लगाए हैं। पिछले साल जब राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगाया गया था प्रवासियों ने अपने गृहनगर के लिए साइकिल या पैदल यात्रा तक की है क्योंकि लंबे समय तक कारों और गाड़ियों की उपलब्धता नहीं थी।
ऐसे में इस बार वे रिस्क नहीं लेना चाहते हैं और अपने मूल स्थानों पर वापस जाने लगे हैं। भारत वर्तमान में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है।